इन राशि वाले लोगों में होती है कपल रहने से ज्यादा दोस्त बनने की खूबी

इन राशि वाले लोगों में होती है कपल रहने से ज्यादा दोस्त बनने की खूबी

Love Friendship
By Samprita on 02 Sep 2020
Senior Digital Editor

जब हम दो लोगों के बीच के मेल की बात करते हैं, तो उनके बीच की समानताओं और पसंद से जुडी बातें सबसे पहले हमारे दिमाग में आती हैं। चाहे दो लोगों के बीच डेटिंग को कुछ महीने ही हुए हो या फिर लव लाइफ को कुछ साल बीत गए हो, आपके बीच ऐसे रिश्ते का होना ज़रूरी है जो सामान्य हितों और आपसी समझ से परे हो।

Advertisement
Advertisement

कई कपल्स में हर बात पर लड़ाई होती हैं, लेकिन ज्योतिषियों का मानना है कि अगर आप अपने रिश्तों में रोमांस चाहते हैं तो कपल बनने पर इतना ध्यान न देकर, अगर आप सबसे पहले दोस्त बने रहने पर ध्यान दें तो आपका रिश्ता लंबे समय तक बेहतर चल सकता है। चलिए इस लेख में पढ़ते हैं ऐसे कौन से राशि वाले जोड़ें हैं जिनमें कपल से ज्यादा पहले दोस्त बने रहने ही खूबियां मौजूद होती हैं।

मेष और तुला राशि (Aries and Libra) –

0-2Photo from The Independent

मेष राशि वाले ऊर्जा के साथ जीने वाले लोग होते हैं। ऐसे लोग अपने सपनों का पीछा कभी नहीं छोड़ते। मेष राशि वाले लोगों का कॉन्फ़ीडॅन्स् बेहद ऊपर रहता है और कभी-कभी इस बात का ये घमंड भी कर सकते हैं। दूसरे हाथ, तुला राशि वाले लोगों का व्यक्तित्व डाउन-टू-अर्थ होता है जिन्हें जीवन में संतुलन बनाये रखना पसंद होता है। जब इन दोनों के मेल की बात आती है तो ये कपल के रूप में बेहद अच्छा जोड़ माना जाता है। दोनों ही न सिर्फ परफेक्ट कपल होते हैं, बल्कि एक बेहतरीन दोस्त भी होते हैं जिन्हें पता होता है कि एक दूसरे का साथ पाकर वो जीवन को कितना मजेदार तरीके से जी सकते हैं।

सिंह और वृषभ (Leo and Taurus) –

Daily MirrorPhoto from Daily Mirror

सिंह और वृषभ ऐसी दो राशियां हैं जिनका व्यक्तित्व बेहद अलग होता है, लेकिन कपल के मामले में एक दूसरे के लिए ये बेस्ट माने जाते हैं। सिंह राशि वाले लोग अपने वृषभ वाले पार्टनर को औरों के साथ मिलने जुलने की प्रेरणा देते हैं। साथ ही वृषभ वाले लोग सिंह राशि वाले पार्टनर को खोने से डरते हैं, जिसकी वजह से वो उनके जीवनभर सबसे अच्छे दोस्त और लॉयल पार्टनर बने रहने में विश्वास रखते हैं।

Advertisement
Advertisement

धनु और कर्क (Sagittarius and Cancer) –

The Economic TimesPhoto from The Economic Times

धनु और कर्क राशि वाले लोग अपने जीवन में जो कुछ भी करते हैं उसे लेकर वे भावुक और संवेदनशील होते हैं, इन लोगों की भावनाएं समान होती हैं, लेकिन उसे दर्शाने का तरीका अलग-अलग होता है। जबकि एक बेहद अधिक साहसी और रोमांचक होता है, तो दूसरा हर एक चीज में शांत और कैलकुलेटिव होता है। धनु राशि वाले लोग कर्क राशि वाले पार्टनर को उनकी भावनाओं को खोलने में मदद करते हैं, जबकि कर्क राशि वाले लोग धनु राशि वाले लोगों में दार्शनिक वातावरण (philosophical environment) उतपन्न करने में मदद करते हैं। साथ ही ये दोनों राशि वाले लोग एक दूसरे को स्पेस देते हैं जिससे इनके बीच का दोस्ती वाला रिश्ता और बढ़ता है।

कुम्भ और मिथुन राशि (Aquarius and Gemini) –

0Photo from The Gottman Institute

दोनों को उनकी सोचने की अलग क्षमता और मनचले व्यक्तित्व को लेकर जाना जाता है, कुम्भ और मिथुन राशि वाले पार्टनर एक दूसरे के लिए बेहद अच्छे होते हैं, न सिर्फ पार्टनर के रूप में बल्कि दोस्त के रूप में भी लोग इनकी तारीफे करते हैं। ये राशि वाले लोग कपल से ज्यादा दोस्त दिखते हैं। इस राशि के लोग समझ की बातें करते हैं और मजाकिया बातों के साथ अपना रिश्ता और गहरा करते हैं। दोनों सही मायने में एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेते हैं और सबसे अच्छे दोस्त बनकर दिखाते हैं। 

मीन और वृश्चिक राशि (Pisces and Scorpio) –

Northwestern MutualPhoto from Northwestern Mutual

मीन राशि वाले लोगों के लिए, जूनून और भावनाएं सबसे ज़्यादा अहमियत रखती हैं जिससे इनका रिश्ता मजबूत होता है। और इसलिए, वृश्चिक राशि वाले लोग इनके सबसे अच्छे पार्टनर में उभरकर आते हैं। इनके जूनून को बनाये रखने में, वृश्चिक राशि वाले लोग कई तरीकों में इन्हें सरप्राइज करते रहते हैं। दूसरे हाथ मीन राशि के लोग वृश्चिक राशि वाले लोगों के साथ सुकून पाते हैं और इस वजह से वे खुद को उनके सामने खुलकर रख पाते हैं, इस कारण से ये राशि वाले कपल से ज्यादा दोस्ती के साथ रिश्ते को बनाये रखने में विश्वास रखते हैं।

मकर और कन्या राशि (Capricorn and Virgo) –

Philadelphia MagazinePhoto from Philadelphia Magazine

कई मायनों में मकर और कन्या राशि वाले कपल बेहद समान होते हैं। वे काम के प्रति दृण और समर्पित होते हैं, लेकिन जब बात साथ में समय बिताने की आती है, तो इस बात का ध्यान रखते हैं कि एक दूसरे को पूरी तरह से अहमियत दी जाए और कपल से ज्यादा दोस्त की तरह एक दूसरे को समझा जाए।

 

फीचर इमेज  - DNA India

टेक्स्ट बाय- GirlStyle IN