क्या आप भी Shein जैसा दूसरा ऑनलाइन शॉपिंग विकल्प देख रही हैं, तो ये रहे किफायती ऑनलाइन प्लेटफॉर्म

क्या आप भी Shein जैसा दूसरा ऑनलाइन शॉपिंग विकल्प देख रही हैं, तो ये रहे किफायती ऑनलाइन प्लेटफॉर्म

Shopping
By Samprita on 23 Aug 2020
Senior Digital Editor

कोरोनावायरस में बाहर न जाना पड़े, ऐसे में हमने घर से ही शॉपिंग करने की आदत डाली ही थी कि भारत ने चाइनीज एप्स व ब्रांड्स पर बैन लगा दिया। जिसमें कुछ किफायती फैशन ब्रांड्स शामिल थे जैसे शीन (Shein), क्लब फैक्टरी (Club Factory) और रोमवी (Romwe)। भारत सरकार ने 59 चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया, जिसमें टिक्कॉक, कैमस्कैनर और हेलो जैसे लोकप्रिय ऐप भी सूची का हिस्सा बन गए।

Advertisement
Advertisement

ऑनलाइन फैशन एप्स से आपको किफायती दाम व डिस्काउंट के साथ कई तरह के ट्रेंडी प्रोडक्ट्स मिल जाते हैं, जो देखने में बेहद आकर्षित भी होते हैं। इस तरह के डिस्काउंट सिर्फ हम और आप जैसे मिडकल क्लास लोग ही नहीं देखते, अमीर लोगों को भी डिस्काउंट का चस्का होता है। वो भी ऑनलाइन शॉपिंग में डिस्काउंट ढूंढने की कोशिश करते हैं। यह कदम न केवल हमारी खरीदारी की आदतों को प्रतिबिंबित करने का एक अच्छा अवसर लाता है, बल्कि स्थानीय व्यवसायों की भी मदद करता है।

अगर आप भी बेहद किफायती दाम में लेकिन फैशनेबल ब्रांड्स देख रही हैं, तो इस लेख में हम आपके लिए बेस्ट ऑनलाइन शॉपिंग एप्स लेकर आएं हैं। जिनके बारे में पढ़ने के बाद आपको फिर शीन के जाने का अफसोस नहीं होगा।  

Ajio -

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्री द्वारा स्थापित यह एक फैशन और लाइफस्टाइल ब्रांड है। Ajio सबसे फ्रेश और एक अलग फैशन प्रदान करता है, जो खरीदारी के व्यक्तिगत अनुभवों को बढ़ाता है।

The Label Life -

एक लाइफस्टाइल ब्रांड, जिसे प्रीता सुखतंकर ने स्थापित किया था। जिसका उद्देश्य स्टाइलिश माल और दाम के बीच के अंतर में संतुलन बिठाना है। The Label Life के खुद के इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स या कह लें आप सिलेब्रिटी एक्सपर्ट्स हैं जिसमें सुज़ेन खान, मलाइका अरोरा और बिपाशा बासु शामिल हैं।

Nykaa –

Advertisement
Advertisement

NykaaPhoto from Nykaa

2012 में अपनी स्थापना के बाद से, Nykaa सौंदर्य और फैशन सभी चीजों के लिए भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन समुदाय के रूप में उभरा है। Nykaa में आपको डिजाइनर कपड़े मिल जाएंगे, जो आजकल की नए जमाने की भारतीय महिलाओं के लिए बेहद जरूरी हैं। नायका में आपको मसाबा गुप्ता, अनीता डोगरे, ऋतू कुमार, अब्राहम और ठाकोर, पायल प्रताप सिंह आदि के डिजाइनर कपड़े आसानी से मिल जाएंगे।

Jaypore -

2012 में Jaypore को पुनीत चावला और शिल्पा शर्मा द्वारा स्थापित किया गया था। हाल ही में इसे आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल लिमिटेड द्वारा खरीद लिया गया है। Jaypore एक एथनिक परिधान और लाइफस्टाइल रिटेलर है, जिसकी देश में आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से मौजूदगी दिख जाएगी। पूरे भारत के कारीगरों और शिल्पकारों से बेहतरीन डिज़ाइनों की खोज करते हुए, Jaypore उन उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करता है, जिनमें यूनिक शिल्प कौशल (Craftsmanship) हो। 

Myntra -

फैशन और लाइफस्टाइल उत्पादों के लिए भारत के सबसे बड़े ई-कॉमर्स स्टोर, Myntra की स्थापना मुकेश भंसल ने आशुतोष लवानिया और विनीत सक्सेना के साथ मिलकर की थी। 2014 में इसे फ्लिपकार्ट ने खरीद लिया था। एक सुखद खरीदारी अनुभव प्रदान करते हुए इस पोर्टल पर आपको कई ब्रांड्स देखने को मिल जाएंगे।

Limeroad –

JustDialPhoto from JustDial

वेस्टर्न कपड़ों के साथ-साथ आपको यहां कई तरह के एथनिक ड्रेसेस मिल जाएंगी। Limeroad एक फैशन एप जिसे 2012 में सूचि मुखर्जी, मनीष सक्सेना और अंकुश महरा द्वारा स्थापित किया गया था। यह कंपनी गुरुग्राम, हरियाणा में स्थित है।

 

फीचर इमेज  - StyleCaster

टेक्स्ट बाय- GirlStyle IN