किम कार्दशियन के फेमस मेकअप ट्रिक्स एंड टिप्स, जो आपके लिए जानने हैं बेहद जरूरी 

किम कार्दशियन के फेमस मेकअप ट्रिक्स एंड टिप्स, जो आपके लिए जानने हैं बेहद जरूरी 

Makeup Tips
By Samprita on 29 Aug 2020
Senior Digital Editor

जब बात किम कार्दाशियन मेकअप की आती है तो आपके दिमाग में सबसे पहले क्या चीज आती है? निश्चित रूप से, प्राकृतिक मेकअप तो नहीं। उनके मेकअप लुक में हमेशा बहुत सारे स्कल्पटिंग (sculpting) और बेकिंग (baking) मेकअप्स प्रक्रिया होती हैं और अब, उनका मेकअप आर्टिस्ट माइक्रो-कंसीलिंग को लोकप्रिय बना रहा है, एक ऐसी तकनीक जो मेकअप को बेहतरीन दिखाता है।

माइक्रो कंसीलिंग क्या है?

माइक्रो कंसीलिंग एक ब्यूटी ट्रिक है जिसका अर्थ है समस्या वाली क्षेत्र पर प्रभावी तरीके से कंसीलिंग का प्रयोग करना, बजाए प्रोडक्ट से पूरे चेहरे को ढक लेना। ये तकनीक आमतौर पर ब्लेमिशेस, पिग्मेंटेशन और मुहांसों पर फोकस करती है। इसमें प्रोडक्ट की कुछ मात्रा को पतले मेकअप ब्रश से लगाया जाता है। इससे लुक नेचुरल लगता है।

ट्रडिशनल  कंसीलिंग से कैसे अलग है -

ट्रडिशनल  कंसीलिंग तकनीक की तुलना में, यह उन लोगों के लिए है जो बहुत ही कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहते हैं और एक नेचुरल लुक देखना चाहते हैं। साथ ही, इस तकनीक के लिए प्रोडक्ट अलग होते है ; ब्राइटनिंग कंसीलर जो आमतौर पर आंखों के नीचे वाले क्षेत्र पर कंसील और चमकदार दिखाने के लिए किया जाता है, उन्हें आप माइक्रो कंसीलिंग के लिए इस्तेमाल नहीं कर सकते। आपको एक ऐसे सही शेड की जरूरत होती है जो आपकी स्किन टोन से परफेक्ट तरीके से मैच हो सके।

माइक्रो कंसीलिंग कैसे करें

Stylus
Photo from Stylus

Advertisement
Advertisement

सबसे पहले समस्या वाले क्षेत्र पर डॉट्स तरीके से प्रोडक्ट को लगाएं। फिर ब्रश की मदद से हल्के-हल्के से उस क्षेत्र पर अच्छे से फैलाएं। फिर प्रोडक्ट को त्वचा पर सही तरह से बिठाने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल करें। नेचुरल लुक पाने के लिए अपनी स्किन टोन का ही सही शेड खरीदें।

इन गलतियों को करें -

आंखों के नीचे कंसीलिंग करने के लिए, जरूरी है कि आप प्रोडक्ट को अच्छे से स्किन पर बिठा दें। कंसीलर को दबाने के बाद, गीले स्पॉन्ज की मदद से आंखों के कोने तक अच्छे से ब्लेंड करें। अन्य सबसे जरूरी चीज है लूज पाउडर। पाउडर से और नेचुरल लुक आएगा और क्रीज़िंग से भी बचाव होगा। साथ ही, कन्सीलर को रगड़कर नहीं लगाना है, मेकअप ब्रश की मदद से आराम-आराम से उसे फैलाना है। इससे भी क्रीज़िंग पड़ने से बचाव होगा।

 

फीचर इमेज  - Page Six

टेक्स्ट बाय- GirlStyle IN

❣️ Follow us on Instagram

instagram.com/girlstyle.in