जानें कैसे सिंगल मदर भी कर सकती हैं अपनी डेटिंग लाइफ फिर से शुरू 

जानें कैसे सिंगल मदर भी कर सकती हैं अपनी डेटिंग लाइफ फिर से शुरू 

Love
By Samprita on 22 Aug 2020
Senior Digital Editor

क्या आप भी सिंगल मदर होने की वजह से एक पार्टनर की कमी महसूस करती हैं या अकेले बच्चों को संभाल पाना आपके लिए अब मुश्किल हो गया है या ऐसे व्यक्ति जो सिंगल मां को डेट पर ले जानें के लिए पूछना चाहता हैं, तो इस लेख में कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें आपके लिए ध्यान में रखना बेहद जरूरी है। 

Advertisement
Advertisement

अपनी उम्मीदों को बढ़ाएं

आपने कितने लोगों को पहले डेट किया है या बिलकुल भी डेट नहीं किया है, इससे जरा भी फर्क नहीं पड़ता, आपके द्वारा चुने जाने वाले पार्टनर के साथ अपनी अपेक्षाओं को लेकर स्पष्ट रहें। इससे आप अपनी उम्मीदों पर कायम रहेंगे, पार्टनर के साथ घुलने-मिलने में आसानी होगी, साथ ही उस व्यक्ति के बारे में भी सही तरीके से समझ पाएंगे। इसके अलावा इससे आपको ये भी पता चल सकेगा कि आपका ये रिश्ता किस मोड़ पर जा रहा है।

अकेलेपन की वजह से जल्दबाजी करें

MommybitesPhoto from Mommybites

अकेले होने की वजह से लिए गए निर्णेय से आपको बाद में पछतावा हो सकता है। ऐसे इंसान के साथ रहें जिसे आप दिल से चाहते हैं और जिसके साथ समय बिताना चाहते हैं। बेवजह सेटल होने की कोशिश न करें, इससे आपके रिश्ते पर असर पड़ेगा और आप बाद में खुश होने की बजाए जीवनभर दुखी रहेंगे।

अपने बच्चे से कुछ छुपाएं -

किसी भी रिश्ते में ईमानदारी होना बेहद जरूरी है। समझौते वाले रिश्ते आपको हमेशा दुखद परिणाम ही देंगे। अपनी डेट के बारे में अपने बच्चों को जरूर बताएं। उन्हें बताएं कि आप उनके बारे में कैसा महसूस करते हैं और डेट करने वाले व्यक्ति से क्या-क्या उपेक्षाएं हैं। 

कई डेट से एक दूसरे के बारे में जानें -

जरूरी है कि आप जिसे डेट कर रहे हैं उसे अच्छे से समझते हो, लेकिन इसका मलब ये नहीं है कि आप अपने बच्चों के बारे में भूल जाएं। उन्हें भी बराबर समय दें। उस व्यक्ति के साथ कई बार डेट पर जाएं और जानें कि क्या आप दोनों के लिए जरूरी है, क्या आपके लिए सही है या नहीं, इन सब चीजों पर बात करें। ये भी देखें कि क्या आपके बच्चे उस व्यक्ति के साथ कम्फर्टेबल हैं या नहीं या दोनों एक दूसरे के साथ कम्फर्टेबल हैं या नहीं। साथ ही आप ये डेटिंग उस व्यक्ति के साथ रखना चाहते हैं या नहीं। इन सब से आप एक दूसरे को अच्छे से जान पाएंगे। 

 

फीचर इमेज  - pregnantish

टेक्स्ट बाय- GirlStyle IN