आपकी बॉडी टाइप के अनुसार ये रही आपके लिए परफेक्ट डेनिम जींस

आपकी बॉडी टाइप के अनुसार ये रही आपके लिए परफेक्ट डेनिम जींस

Style
By Samprita on 18 Aug 2020
Senior Digital Editor

एक परफेक्ट डेनिम जींस खरीदने का मतलब है पूरी मार्केट छान लेना, लेकिन फिर भी बॉडी टाइप के अनुसार जींस न मिलना। जींस जब आप ट्राय करती हैं तो कुछ एकदम सही आती हैं, लेकिन उनकी लंबाई ठीक नहीं होती, जब लंबाई ठीक होती है, तो फिटिंग ठीक नहीं आती। यह सारी समस्या आपके बॉडी टाइप की वजह से होती है। अगर आप अपने बॉडी के अनुसार जींस खरीदना शुरू कर देंगी, आधे से ज्यादा प्रॉब्लम आपकी ऐसे ही खत्म हो जाएगी। इस लेख में हम आपको आपके बॉडी टाइप के अनुसार ही एक सही जींस खरीदने की सलाह देने जा रहे हैं, जो न सिर्फ आपका समय बचाएंगी बल्कि परफेक्ट जींस खरीदने के बाद आपका दिल भी खुश कर देंगी। तो चलिए शुरू करते हैं।

Advertisement
Advertisement

स्कीनी जींस –

VoguePhoto from Vogue

जिनकी कमर के नीचे की लंबाई अधिक है, उन्हें स्कीनी जींस का चयन करना चाहिए। यह फिटिंग में भी सही आती हैं और लुक में तो क्लासी लगती ही हैं।

स्लिम फिट जींस –

News24Photo from News24

अगर आपकी लम्बाई अच्छी है, लेकिन हिप्स साइज कई जींस में कम दिखाई देते हैं, तो आप स्ट्रेट कट जींस या स्लिम फिट जींस का चयन कर सकती हैं। इससे वो एरिया इतना हाइलाइट नहीं होगा।

हाई वेस्ट जींस –

PinterestPhoto from Pinterest

जिनकी लम्बाई कम है उन्हें हाई वेस्टेड जींस का चयन करना चाहिए। हाई वेस्टेड जींस पहनने से छोटी हाइट का कम पता चलता है।

फ्लेर्ड प्लाज़ो वेस्टेड जींस –

PinterestPhoto from Pinterest

जिन लड़कियों का वजन कमर के निचले हिस्से से थोड़ा ज्यादा है और स्किनी जींस पहनने में असहज (uncomfortable) महसूस करती हैं, वो फ्लेर्ड प्लाज़ो स्टाइल में हाई वेस्टेड डेनिम जींस पहन सकती हैं। इससे आपका वो क्षेत्र कम हाइलाइट होगा और इस जींस में आप स्टाइलिश दिखेंगी।

 

फीचर इमेज  - TTV INDIA

टेक्स्ट बाय- GirlStyle IN